03 November 2009

मंत्री के भाई के लिए होता है राज्योत्सव?

दीन - दुनिया से दूर सूफी गायक कैलाश खेर के साथ छत्तीसगढ़ के नवें राज्योत्सव के दौरान जो कुछ भी हुआ वो न सिर्फ़ छत्तीसगढ़ के लोगों के किए शर्मनाक है बल्कि कलाकारों के लिए भी हैरतंगेज बात है। पूरे रायपुर के लोग जानते हैं की रायपुर शहर में दो केबल चल रहे हैं । यानि आधा आधा शहर उनकी अवैध खबरें और कार्यक्रम देखता है। अवैध शब्द का इस्तेमाल केबल एक्ट १९८६ के तहत लिखा गया है। खैर... केबल एक्ट का ज़िक्र इसीलिये करना पड़ा क्योंकि एक केबल में संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का भाई भी २४ घंटे का एक channel चलाता है। इसी channel के लिए जब कैलाश खेर ने बातचीत करने से मना कर दिया तो उसकी फजीहत हुई।
हम तो लगातार देख रहे हैं । अब तो ऐसा लगने लगा है की राज्योत्सव का आयोजन सिर्फ़ मंत्री के भाई योगेश अग्रवाल और उसके चंगु मंगू लोगों को काम देने के लिए ही किया जाता है। संस्कृति विभाग सिर्फ़ उन्ही लोगों को काम दे रहा है, जो योगेश के करीबी हैं। आयोजन के लिए क्या छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों का अमला कम पड़ता है, जो उन्हें बाहर से co- ordinator जैसे पद का समायोजन करना पड़ता है? पूरे आयोजन का काम मंत्री के भाई के लोग कर रहे हैं। मैं सूचना जानने के अधिकार के तहत पूरी सच्चाई का पता करके आप सभी लोगों को सारी सच्चाई बताऊंगा,।
अपना राज्य है, अपना राज्योत्सव , तो फिर मुंबई के कलाकारों की ज़रूरत क्या है। और अगर ज़रूरत है भी तो ज़रूरी है की मंत्री का भाई या उनके चम्मच ही ये काम करें।

1 comment:

  1. योगेश अग्रवाल केबल का धंधा करे,फिल्म बनाये ,ये रायपुर शहर वालो के लिए सुखद है अहफाज भाई ,कम से कम इन कामो में व्यस्त होने के कारन उसका धयान और कही नहीं जा रहा है ,नहीं तो फिर हर जमीन में बोर्ड लगेगा ......यह जमीन योगेश अग्रवाल की है ...................

    ReplyDelete