18 June 2010

लो अब हम भगवान् हो गये...
अनिल पुसदकर और मुझे लोग भगवान् मानने लग गये. ऐसा क्यों ? अरे भाई , आदमी भगवान को ही तो कोसता है. विवादित पत्रकार ज़रीन सिद्दीकी की धर्मपत्नी हम दोनों को कोसती फिर रही है. देख लेने तक की बात कह रही है. हमारे खिलाफ प्रेस कांफ्रेंस लेने तक की धमकी भी दे रही है. उसका गुस्सा जायज़ है. वो एक ऐसे पति की पत्नी है, जिसने एक घर भी नहीं छोड़ा. जबकि डायन भी कई घर छोडती है,  बुरे वक्त में इंसान पूजा पाठ में समय बिताता है, उधारी करते नहीं फिरता. आज हर आदमी उसे ढूंढ रहा है. सबको पैसे लेने हैं उससे. अब साढ़े तीन लाख रुपये चिंटू से लेते वक्त उसे हम लोगों की याद नहीं आयी?  हम सिर्फ चिंटू का पैसा वापस दिलाने और अन्दर की बात सार्वजनिक ना होने देने लिए संघर्ष कर रहे थे. पर आज तो लग रहा है जैसे हमने हवन करके हाथ जला लिए. ये दुर्भाग्य है पत्रकारिता का की ऐसे लोग भी फील्ड में आ गये हैं जो अब बीबी के कन्धों का भी सहारा लेने लगे.
ज़रीन की बीवी का आरोप है की हमारे कारण उसे रायपुर में उसे कोई चैनल वाला नहीं रख रहा है. हम दोनों नोटरी वाले वकील तो नहीं हैं जो उसे एक एफिडेविद दे कर उसे पाक साफ़ कर दें. अपनी करनी खुद भुगत रहा है वो. जब ज़रीन सहारा के नाम से वसूली करने चिचोला गया था , तो क्या हमें बताकर गया था? आमानाका के थानेदार और दुनिया भर में जब वो लोगों से पैसे मांगता फिर रहा था, तब कहाँ थे हम लोग? से हिंदुस्तान में अनिल भैय्या ने उस पर दया की थी.  अजीब लोग हैं भाई. साले करें खुद और भुगतें हम . उसकी बीवी का एक आरोप गंभीर है की हमारे कारण उसे कहीं नौकरी नहीं मिल रही है इसीलिये वो घर छोड़कर कहीं चला गया है. कहाँ  जायेगा? कहीं ना कहीं से फिर वसूली की शिकायत आएगी तो फिर वापस आ जायेगा, अब कान पकड़ता हूँ . भाड़ में जाये सब. नेकी करके अब  और दरिया में नहीं डालना है.

2 comments:

  1. thanx sir mai apki baaton ka dhayan rakhunga or improve karne ki koshish karunga,,,aise hi batatae rahiye ...thanx again

    ReplyDelete
  2. aaj zareen ki biwi bhi aage aa gayi......wo bhag gaya kya??????

    ReplyDelete